Bal Hriday Yojana Bihar: बिहार में बाल हृदय योजना की हुई शुरुवात, जानें पूरी जानकारी यहाँ

मुख्यमंत्री ने सात निश्चय -2 में शामिल “बाल ह्रदय योजना” (Bal Hriday Yojana Bihar) का किया शुभारम्भ। इस योजना के तहत बिहार के ह्रदय में छेद के साथ जन्मे बच्चों का निशुल्क उपचार किया जायेगा।

तो दोस्तों अगर आप भी “बाल ह्रदय योजना” (Bal Hriday Yojana Bihar) के बारे में जानना चाहते है तो इस ब्लॉग पोस्ट को ध्यान से पूरा पढ़िए। क्योंकि इस ब्लॉग पोस्ट में हम आपको इस योजना की सारी जानकारी देंगे।

बाल हृदय योजना (Bal Hriday Yojana Bihar 2021)

बिहार में “बाल ह्रदय योजना” की शुरुवात मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना -2 के तहत किया गया है. इस योजना मुख्य उद्देश्य राज्य के वैसे बच्चे जो जन्म से ही दिल में छेद लेकर पैदा हुए है उनको सहायता करना है. और इस बात की जानकारी खुद मुख्यम्नत्री नितीश कुमार ने ट्वीट करके दी.

आपको बता दें की इस योजना की जानकारी बिहार के स्वास्थय मंत्री Mangal Pandey ने भी दी और लिखा:- “माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी के द्वारा आज सात निश्चय पार्ट – 2 के अंतर्गत सबके लिए अतिरिक्त स्वास्थ्य सुविधा के तहत बाल हृदय योजना का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर माननीय शिक्षा मंत्री श्री विजय कुमार चौधरी जी एवं मैं उपस्थित रहा।”

इसे भी पढ़ें:

तो दोस्तों ये था “बाल ह्रदय योजना” (Bal Hriday Yojana Bihar) के बारे में अपडेट, मुझे उम्मीद है की आपको ये पोस्ट पसंद आया होगा। अगर आपके मन में कोई प्रश्न हो तो कमेंट में जरूर बतायें।

Leave a Comment